Small business idea: टाइम पास करना बंद करो, शुरू करो ये बिजनेस और रोजाना कमाओ 5000 से भी ज्यादा

Business idea घर बैठे शुरू करे ये काम और कमाए 5000 दिन का 20240407 224633 0000

नमस्कार दोस्तो! आज हम आपको एक ऐसा Business idea बताने वाले हैं जिसमे आपको कम से कम मेहनत करनी पड़ेगी। इस Business को शुरू करने के लिए आपको कम से कम पैसों की जरूरत पड़ेगी। इस Business में आपको 80% तक का प्रॉफिट मार्जिन होगा। इसमें आपको किसी और की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। चलिए जानते हैं इस Business के बारे में।

मुल्तानी मिट्टी का बिजनेस

मुल्तानी मिट्टी तो अपने सुनी ही होगी, जो आपकी त्वचा को साफ और निखारता है। मुल्तानी मिट्टी को हमारे आर्युवेद में स्किन का मित्र भी खा गया है। आज के दिन लोग केमिकल वाले प्रोडक्ट्स को छोड़कर नेचुरल विकल्प ढूंढ रहे हैं। मुल्तानी मिट्टी हमारे भारत में भरपूर मात्रा में पाई जाती है। मुल्तानी मिट्टी की कोई नुकसान भी नही होते। और मुल्तानी मिट्टी की आज के दिन खूब मांग है।

मुल्तानी मिट्टी का बिजनेस केसे शुरू करे ?

1. पहले आपको अपने इलाके में सबसे सस्ता सप्लायर ढूंढना होगा। उसके लिए आपको मार्केट में जाकर मुल्तानी मिट्टी किसी भी दुकान से खरीदनी होगी, फिर दुकानदार को पूछना होगा की आपको ये होलसेल में कहा से मिलती हैं। फिर आपको होलसेलर से संपर्क करना होगा। ऐसे आप 4 से 5 होलेसलर से बात करनी होगी। और सबसे सस्ते दाम पर मुल्तानी मिट्टी खरीदनी पड़ेगी। शुरुवात में आप केवल 5 से 10 किलो का ही ऑर्डर दे। मेरे यहां ₹5 प्रति 100 ग्राम में मिलती है।

2. फिर आपको मुल्तानी मिट्टी को पैकेट में बंद करना होगा। इसके लिए आपको canva पर जाकर अपने अनुसार design बनना होगा। Design बनाने के बाद आपको उसे मनुफैक्चर करवाना पड़ेगा। इसके लिए आप indiamart का इस्तेमाल कर सकते हो। वहा कई सारे मैन्युफैक्चर मिल जायेगे।

3. फिर आपको इसे ecommerce website पर बेचना होगा। उसके लिए आपको अपने प्रोडक्ट की कुछ तस्वीरे खींचनी होगी। फिर आपको Amazon, Flipkart, meesho जेसी साइट्स पर बेचना होगा। अगर आपको पहले महीने से ही कमाई करनी है तो आपको मार्केटिंग का भी सहारा लेना पड़ सकता है।

4. Marketing के लिए आपको Amazon ads, Google ads और Facebook ads का सहारा लेना पड़ेगा।

अगर अपने इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए मुल्तानी मिट्टी का बिजनेस शुरू किया तो मेरी गारंटी है कि आपको महीने के 1 लाख कमाने से कोई नही रोक सकता। मेने भी बिलकुल ऐसे ही अपने इस बिजनेस को शुरू किया था और आज में लग भग 5 लाख महीने का आराम से कमा रहा हूं।

अगर आपको इस बिजनेस में कोई भी दिक्कत आई तो आप water purification business भी शुरू कर सकते हो, और घर बैठे, केवल 10,000 में शुरू हो जाएगा वे बिजनेस। अगर आपको डिटेल में ये बिजनेस जानना है तो इस लिंक पर क्लिक करे।

Water Purification Business

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *